Tillu Tajpuriya: टिल्लू ताजपुरिया की तिहाड़ जेल में हुई हत्या का CCTV फुटेज आया सामने

 
Tillu Tajpuriya: टिल्लू ताजपुरिया की तिहाड़ जेल में हुई हत्या का CCTV फुटेज आया सामने

Tillu Tajpuriya: दिल्ली के अति सुरक्षित माने जाने वाली तिहाड़ जेल में सुनील उर्फ टिल्लू ताजपुरिया हत्याकांड का दिल-दहला देने वाला एक सीसीटीवी फुटेज बृहस्पतिवार को सामने आया। करीब 2.49 मिनट के वीडियो में चारों आरोपी योगेश उर्फ टुंडा, दीपक उर्फ तीतर, राजेश और रियाज खान टिल्लू को बेरहमी से मारते दिख रहे हैं।


 

वीडियो में तीन आरोपी टिल्लू को सुए नुमा हथियार से मारते दिख रहे हैं, जबकि चौथा आरोपी बाकी कैदियों को रोकते हुए दिखता है। करीब पौने तीन मिनट के वीडियो के दौरान जेल का एक भी सुरक्षाकर्मी वहां दिखाई नहीं दिया। कुछ कैदियों ने इनको समझाकर रोकने का भी प्रयास किया, लेकिन इन्होंने किसी की नहीं सुनी।

आरोपी टिल्लू के अचेत होने के बाद भी उस पर हमला करते रहे। जब आरोपियों को यह सुनिश्चित हो गया कि टिल्लू अब मर चुका है तब ही उनहोंने उस पर हमला करना बंद किया। आरोपियों ने महज डेढ़ मिनट में टिल्लू पर सुए के 92 से अधिक वार किए। वीडियो टिल्लू खुद को बचाते हुए दिख रहा है।

सूत्रों से प्राप्त सीसीटीवी फुटेज सुबह 6.10 मिनट की है। फुटेज में दिख रहा है कि अचानक हाई सिक्योरिटी सेल की पहली मंजिल से बेडशीट के सहारे एक-एक कर चारों बदमाश योगेश, दीपक, राजेश और रियाज उतरे। उस समय टिल्लू अपनी सेल से बाहर निकल चुका था। उसने इनको आते हुए देखा तो वह भागकर अपनी सेल में घुस गया।


 
इससे पहले वह अपनी सेल का दरवाजा बंद कर पाता, इन बदमाशों ने जबरन उसकी सेल का दरवाजा खुलवा लिया। इसके बाद जबरन उसे घसीटकर हाई सिक्योरिटी सेल के मेन कॉरिडोर में ले आए।

यहां आरोपियों ने उस पर ताबड़तोड़ हमला करना शुरू कर दिया। बाकी कैदी बाहर निकले और टिल्लू को बचाने का प्रयास किया, लेकिन चौथे आरोपी ने उनको रोक दिया।

 
रोहित नामक एक आरोपी ने थोड़ा हिम्मत दिखाकर आरोपियों के नजदीक जाने का प्रयास किया तो आरोपियों ने उस पर भी तीन-चार वार कर दिए। इसके बाद रोहित और हिम्मत नहीं जुटा पाया। बाकी कैदियों ने भी दूर ही रहने में अपनी भलाई समझी। सीसीटीवी फुटेज में कॉरिडोर में खून ही खून बिखरा हुआ दिख रहा है।

करीब डेढ़ मिनट के हमले के बाद बाकी कैदियों ने शायद उनसे कहा कि यह अब मर चुका है तो ही उन्होंने हमला करना बंद किया। फुटेज में आरोपी हत्याकांड के बाद बिल्कुल भी डरते हुए नहीं दिखते हैं।

खुद हमला कर रहे तीनों आरोपी टिल्लू के खून से लहू-लुहान हुए दिख रहे हैं। हत्याकांड का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।