Delhi Weather Update: दिल्ली में मौसम फिर लेगा करवट, चलेंगी तेज हवाएं

 
Delhi Weather Update: दिल्ली में मौसम फिर लेगा करवट, चलेंगी तेज हवाएं

Delhi Weather Update: दिल्ली के मौसम में बदलाव जारी है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के मुताबिक दिल्ली में आने वाले दिनों में तापमान में गिरावट आ सकती है।

आईएमडी के मौसम वैज्ञानिक का कहना है कि दो फरवरी को पश्चिमी विक्षोभ आने वाला है, जिससे हिमालय में बारिश होगी और उत्तर-पश्चिम क्षेत्र में तापमान में कमी आ सकती है।

वहीं दिल्ली में आने वाले दो दिन तापमान में थोड़ी कमी देखने को मिल सकती है। उसके बाद तापमान में बढ़ोतरी होगी।

दरअसल दिल्ली में हुई बारिश के बाद तापमान में गिरावट आई है। इसकी वजह से सर्दी का असर भी बरकरार है। वहीं बारिश के बाद लोगों को प्रदूषण से काफी हद तक राहत मिली है।

केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के मुताबिक दिल्ली के लोधी रोड में मंगलवार को वायु गुणवत्ता सूचकांक मध्यम श्रेणी में 132 दर्ज हुआ है।

मौसम विभाग का कहना है कि दिल्ली में अगले दो दिन हवा की गति तेज रहने का अनुमान है। हवा की दिशा उत्तरी पश्चिमी होगी। इसकी गति 25 से 35 किलोमीटर प्रति घंटे तक रहने के आसार है, जिससे ठंड के साथ प्रदूषण से राहत मिलेगी।

मौसम विभाग का कहना है कि दिल्ली में अब कड़ाके की ठंड नहीं पड़ेगी। अब मीठी ठंड पड़ने के साथ तापमान में धीरे-धीरे बढ़ोतरी देखी जाएगी।

आने वाले दिनों में न्यूनतम तापमान 10 डिग्री सेल्सियस, जबकि अधिकतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।

मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली में 5 फरवरी तक अधिकतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 11 डिग्री सेल्सियस तक रह सकता है।

इससे पहले दिल्ली में पिछले 24 घंटों में अधिकतम तापमान सामान्य से 2 डिग्री सेल्सियस कम 20.2 और न्यूनतम तापमान सामान्य से एक ज्यादा 9.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।