Cyclone Biparjoy: मध्यप्रदेश में आज दिख सकता है तूफान बिपरजॉय का असर, इन जिलों में भारी बारिश की संभावना

Cyclone Biparjoy: The effect of storm Biparjoy can be seen in Madhya Pradesh today, heavy rains are expected in these districts
 
Cyclone Biparjoy: मध्यप्रदेश में आज दिख सकता है तूफान बिपरजॉय का असर, इन जिलों में भारी बारिश की संभावना

Cyclone Biparjoy: चक्रवाती तूफान 'बिपरजॉय'का बुधवार से मध्य प्रदेश में भी असर दिखेगा। राजधानी भोपाल सहित प्रदेश के 31 जिलों को बिपरजॉय तूफान प्रभावित करेगा. मौसम विभाग ने यह आशंका जताई है।

मौसम विभाग के मुताबिक आज राजधानी भोपाल सहित प्रदेश के अनेक जिलों में तेज हवाओं के साथ भारी बारिश होगी।

मौसम विभाग ने प्रदेश के 60 प्रतिशत हिस्से में अगले चार दिनों तक भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। प्रदेश के तीनों बड़े शहर भोपाल, जबलपुर और ग्वालियर सहित प्रदेश के 31 जिलों में बिपरजॉय तूफान अपना असर दिखाएगा, अगले चार दिन तक इन जिलों में तेज हवाओं के साथ भारी बारिश होगी।

चंबल और बुंदेलखंड क्षेत्र में भारी बारिश की आशंका

मौसम विभाग ने संभावना जताई है कि आज चंबल और बुंदेलखंड क्षेत्र में भारी बारिश हो सकती है। मौसम विभाग के अनुसार भिंड, मुरैना, श्योपुरकलां, कटनी, पन्ना, दमोह, सागर, टीकमगढ़ और निवाड़ी में भारी बारिश हो सकती है, जबकि इंदौर, भोपाल, उज्जैन, ग्वालियर में अगले दो-तीन दिन में मानसून दस्तक दे देगा।

मौसम विभाग के अनुसार चंबल-बुदेंलखंड क्षेत्र के कई जिलों में अगले 24 घंटे में  ज्यादा बारिश हो सकती है।


गर्मी का असर बरकरार

बता दें मध्य प्रदेश में मौसम भले ही बदल रहा हो और हल्की सहित तेज बारिश हो रही हो, बावजूद गर्मी अपर असर कम नहीं कर ही है। मंगलवार को प्रदेश के कई जिलों में पारा 40 के पार ही रहा, जबकि कई जिलों में पारा 38 पर टिका रहा।

प्रदेश के खंडवा में दिन का तापमान 38.1 डिग्री पर रहा, जबकि खजुराहो में 38.2, छिंदवाड़ा 38.4, दमोह 39.0, सतना 39.1, सिवनी 39.2, मलांजखंड 40.5, उमरिया 40.5, रीवा 41.8, सीधी 42.6 और नरसिंहपुर में तापमान 43.0 पर रहा।