पटना से रांची वंदे भारत ट्रेन का शेड्यूल जारी, सुबह 7 बजे खुलेगी ट्रेन और यह होगा ट्रेन नंबर, 27 जून को पीएम मोदी करेंगे उद्घाटन

 
पटना से रांची वंदे भारत ट्रेन का शेड्यूल जारी, सुबह 7 बजे खुलेगी ट्रेन और यह होगा ट्रेन नंबर, 27 जून को पीएम मोदी करेंगे उद्घाटन

Patna News: पटना से रांची के बीच चलने वाले वंदे भारत एक्सप्रेस को लेकर अब रेल मंत्रालय के तरफ से शेड्यूल जारी कर दिया है। यह ट्रेन पटना से सुबह 7:00 बजे खुलकर दोपहर 1:00 बजे रांची पहुंचेगी। ट्रेन का परिचालन सप्ताह में 6 दिन किया जाएगा। मंगलवार को ट्रेन नहीं चलेगी।

पटना से रांची जाने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस का नंबर - 22349 होगा जबकि रांची से पटना आने वाली ट्रेन का नंबर  - 22350 होगा। रांची से बंदे भारत एक्सप्रेस पटना आने के लिए शाम 4:15 में खुलेगी और रात 10:05 पर पटना पहुंचेगी। यह ट्रेन पटना से रांची के बीच 5 घंटा 50 मिनट की दूरी तय करेगी। 


दरअसल, पूर्व मध्य रेलवे हाजीपुर जोन ने रेल मंत्रालय के पास वंदे भारत ट्रेन का शेड्यूल भेजा था तो इसमें हटिया से ट्रेन का परिचालन होना था, लेकिन मंत्रालय ने हटिया से ट्रेन परिचालन का निर्णय खारिज कर दिया और अब रांची से ही पटना के लिए ट्रेन खुलेगी और पटना से रांची तक ही आएगी।

रेल मंत्रालय ने इसका नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया है। वहीं, वंदे भारत ट्रेन का उदघाटन 27 जून को होगा। पीएम मोदी ऑनलाइन हरी झंडी दिखाएंगे।


वहीं, पटना-रांची रूट के बाद बिहार के सीमांचल से यूपी के बीच नई वंदे भारत ट्रेन चलाने का प्रस्ताव आया है। इसका फायदा कटिहार, अररिया, पूर्णिया के अलावा बिहार के अन्य जिलों के लोगों को मिलेगा। रेलवे बोर्ड जल्द ही कटिहार से वाराणसी के बीच वंदे भारत ट्रेन चलाने पर मुहर लगा सकता है।

कटिहार से वाराणसी के बीच चलने वाली वंदे भारत के विशेष रैक का भी अप्रूवल मिल चुका है। चर्चा कि संबंधित कोच जल्द ही कटिहार को उपलब्ध कराया जाएगा। रैक मिलने के बाद ही संबंधित ट्रेन के विभिन्न कोचों से संबंधित ट्रायल किया जाएगा।