विदाई से पहले दुल्हन ने तोड़ी शादी, दूल्हे की इस बीमारी की वजह से मचा बवाल, जाने क्या है पूरा मामला...

 
विदाई से पहले दुल्हन ने तोड़ी शादी, दूल्हे की इस बीमारी की वजह से मचा बवाल, जाने क्या है पूरा मामला...

झांसी में एक शादी के टूटने का अनोखा मामला सामने आया है। दरअसल झांसी में शादी ने बाद विदाई के समय दूल्हा अचानक चक्कर खा कर जमीन पर गिर गया।

 इससे खुलासा हुआ कि लड़के को मिर्गी के दौरे आते हैं, इतना जानते ही दुल्हन ने साथ ससुराल जाने के इनकार कर दिया।

झांसी में शादी का एक रिश्ता शुरू होने से पहले ही टूट गया। दरअसल शादी समारोह के दौरान जयमाला हो चुकी थी, सात फेरे लेकर वर-वधु सात जन्मों तक रिश्ता निभाने का वचन भी एक दूसरे को दे चुके थे। लेकिन जब विदाई का समय आया तो दूल्हा अचानक चक्कर खा कर जमीन पर गिर गया।

आसपास मौजूद लोगों ने पाया कि लड़के के हाथ-पैर अकड़ रहे हैं तो इसके बाद दूल्हे को चप्पल सुंघाई गई। इसके बाद दूल्हे की हालत ठीक हुई। लेकिन इसके बाद दुल्हन ने दूल्हे के साथ ससुराल जाने से मना कर दिया।

दुल्हन के मना करने के बाद बारात में आए रिश्तेदारों ने जमकर हंगामा किया और दुल्हन को साथ ले जाने की जिद्द करने लगे। वहीं दुल्हन के समर्थन में उसका पूरा परिवार आ गया और लड़की को भेजने से मना कर दिया। अब दोनों पक्षों ने पुलिस में शिकायत देकर न्याय की गुहार लगाई है।



झांसी के शहर कोतवाली के अलीगोल खिड़की के रहने बाले दीपक शाक्य ने बताया कि उसकी बहन आरती की शादी झांसी के ही प्रेमनगर क्षेत्र के रहने बाले राजकुमार से हुई। दो माह पहले सगाई भी हो गई थी और शादी भी 11 मार्च को हुई।

दीपक ने कहा, हम अपनी पूरी तैयारी कर चुके थे। शनिवार को बारात भी समय से आ गई थी। पूरे धूमधाम से हमने अपनी बहन की शादी की इंतजाम किया था। लेकिन जब विदाई का वक्त आया तो दुल्हन को विदाई के लिए कार में बैठा दिया।


लेकिन जब दूल्हा कार की तरफ जा रहा था, तभी अचानक वो गिर गया और उसका पूरा बदन अकड़ने लगा और वह अपने कपड़े फाड़ने लगे। लेकिन तभी उसके घरवालों ने उसे चप्पल सुंघाई तो वो ठीक हो गया। इसके बाद बहन ने दूल्हे के साथ ससुराल जाने से मना कर दिया। 

लड़के की बीमारी बनी वजह

दीपक ने बताया कि लड़के वाले और उनके साथ बरात में आए रिश्तेदार दुल्हन को ससुराल ले जाने पर अड़ गए। लेकिन दुल्हन जाने को तैयार नहीं हुई। इसके बाद लड़के वाले कार से दुल्हन को नीचे नहीं उतरने दे रहे थे। तब हम सभी लोग कार के आगे खड़े हो गए और विरोध किया।

बड़ी मुश्किल से उन्होंने दुल्हन को कार से नीचे उतारा। इसके बाद वे लोग शहर कोतवाली पुलिस के पास चले गए। हम भी थाने में शिकायत देकर आए हैं। लड़के को मिर्गी आती है। इसके बारे में पहले उसके घरवालों ने जानकारी नहीं दी। अब हम अपनी बहन की शादी उससे नहीं करना चाहते।