Weather Updates: दिल्ली-यूपी में फिर करवट लेगा मौसम! बढ़ेगी ठंड, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

आज भी जारी रहेगा बर्फीली हवाओं का अटैक
 
Weather Updates: दिल्ली-यूपी में फिर करवट लेगा मौसम! बढ़ेगी ठंड, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट
Weather Updates: The weather will again turn in Delhi-UP! Cold will increase, Meteorological Department issued alert

Weather Updates: दिल्ली-एनसीआर समेत उत्तर प्रदेश में ठंडी हवाएं चल रही हैं। मौसम विभाग ने राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, राजस्थान और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में हल्की बारिश और बूंदाबांदी के संकेत दिए हैं।

IMD के मुताबिक, पश्चिमी हिमालयी क्षेत्रों में 29 एवं 30 जनवरी को हल्की बारिश और बर्फबारी हो सकती है, जबकि उत्तर भारत के मैदानी इलाकों में बारिश होने की संभावना है।

देश की राजधानी दिल्ली में आज यानी 28 जनवरी को बादलों की आवाजाही बनी रहेगी। हालांकि, मौसम साफ रहेगा और अधिकतम तापमान 22 एवं न्यूनतम तापमान 5 डिग्री सेल्सियस तक रह सकता है। 

वहीं, 29 जनवरी को बूंदाबांदी होगी। इस दौरान अधिकतम तापमान कम होकर महज 17 डिग्री पर सिमट सकता है, जबकि न्यूनतम तापमान 11 डिग्री के आसपास रहेगा। इसके बाद 30 और 31 जनवरी को अधिकतम तापमान 21 और न्यूनतम तापमान 11 डिग्री सेल्सियस तक ही रहने का अनुमान है। दिल्ली में जनवरी के महीने में अब कोहरे के आसार नहीं हैं।

उत्तर प्रदेश में भी मौसम का मिजाज बदल रहा है। सुबह के समय कोहरा और आसमान में धुंध देखने को मिल रही है। यूपी की राजधानी लखनऊ की बात करें तो आज (शनिवार), 28 जनवरी को न्यूनतम तापमान 10 डिग्री और अधिकतम तापमान 21 डिग्री दर्ज किया जा सकता है। 

वहीं, लखनऊ में 29 जनवरी तक मौसम साफ रहेगी जबकि 30 जनवरी को बारिश की गतिविधियां देखने को मिलेंगी। लखनऊ में 30 जनवरी को गरज के साथ बारिश होने की संभावना है।


पश्चिमी विक्षोभ के असर से बदल रहा है मौसम

मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट के मुताबिक, जम्मू-कश्मीर के ऊपर एक पश्चिमी विक्षोभ बना हुआ है। एक ट्रफ रेखा पंजाब से होते हुए हरियाणा, पूर्वी राजस्थान और पश्चिम मध्य प्रदेश होते हुए विदर्भ तक जा रही है।

वहीं, ताजा पश्चिमी विक्षोभ यानी वेस्टर्न डिस्टर्बेंस आज, 28 जनवरी को पश्चिमी हिमालय तक पहुंच सकता है। जिसके असर से अगले 24 घंटों के दौरान, 29 जनवरी को जम्मू-कश्मीर, मुजफ्फराबाद, लद्दाख और हिमाचल प्रदेश के अलग-अलग इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश और हिमपात की उम्मीद है।

 देश के उत्तर पश्चिमी, मध्य और पूर्वी हिस्सों में 29 जनवरी से न्यूनतम तापमान में धीरे-धीरे बढ़ोतरी हो सकती है।