Fog Alert: आ गई दिल्ली वाली सर्दी! यूपी से बिहार तक घने कोहरे की चादर, उत्तर भारत में शीतलहर का अलर्ट

Weather News Today: Delhi winter has arrived! Dense fog cover from UP to Bihar, cold wave alert in North India
 
Fog Alert: आ गई दिल्ली वाली सर्दी! यूपी से बिहार तक घने कोहरे की चादर, उत्तर भारत में शीतलहर का अलर्ट

Weather News Today: उत्तर भारत के राज्यों में ठंड और कोहरे का सितम देखने को मिल रहा है। मौसम विभाग की मानें तो अगले दो दिनों तक दिल्ली, यूपी, बिहार, पंजाब में घना कोहरा छाए रहने का ऑरेंज अलर्ट है।

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली, उत्तर प्रदेश, बिहार, पंजाब में आज (मंगलवार), 20 दिसंबर को सुबह के वक्त घने कोहरे की चादर है। हिमाचल प्रदेश और पंजाब के लिए मौसम विभाग ने घने से बहुत घने कोहरे का रेड अलर्ट जारी किया है।

 उत्तर भारत के ज्यादातर हिस्सों में तापमान में कमी दर्ज की जा रही है। दिल्ली-एनसीआर में घने कोहरे के कारण कई जगहों पर विजिबिलिटी 100 मीटर से कम है।

दिल्ली के पालम इलाके में सुबह करीब 5:30 बजे विजिबिलिटी 25 मीटर तक रही तो वहीं सफदरजंग इलाके में 50 मीटर तक दृश्यता रिकॉर्ड हुई। 

इसके अलावा पंजाब के भटिंडा में घने से बहुत घने कोहरे के कारण जीरो विजिबिलिटी रही। अमृतसर, पटियाला, लखनऊ के कई इलाकों में भी विजिबिलिटी 25 मीटर तक दर्ज की गई।

दिल्ली में आज कितना रहेगा तापमान?


मौसम विभाग की मानें तो दिल्ली में आज यानी 20 दिसंबर को न्यूनतम तापमान 6 डिग्री और अधिकतम तापमान 22 डिग्री रहेगा।

वहीं, दिल्ली में अगले 3 दिन घना कोहरा देखने को मिलेगा। आने वाले दिनों में दिल्ली में तापमान में कमी दर्ज की जाएगी।

अगर प्रदूषण की बात करें तो दिल्ली की एयर क्वालिटी गंभीर कैटेगरी है। कल शाम 6 बजे के करीब आनंद विहार इलाक में AQI 444 दर्ज किया गया जो कि गंभीर श्रेणी में आता है।

जानिए उत्तर प्रदेश में कैसा रहेगा मौसम?


लखनऊ में आज न्यूनतम तापमान 9 डिग्री और अधिकतम तापमान 22 डिग्री दर्ज किया जाएगा। लखनऊ में भी आज घना कोहरा छाया रहेगा।

गाजियाबाद में भी आज न्यूनतम तापमान 9 डिग्री और अधिकतम तापमान 24 डिग्री दर्ज किया जाएगा। गाजियाबाद में भी आज घना कोहरा छाया रहेगा।

जानिए हिमाचल प्रदेश में कैसा रहेगा मौसम?


हिमाचल प्रदेश के शिमला में आज न्यूनतम तापमान 8 डिग्री और अधिकतम तापमान 18 डिग्री दर्ज किया जाएगा।

वहीं, मनाली में न्यूनतम तापमान शून्य रहेगा, अधिकतम तापमान 17 डिग्री दर्ज किया जाएगा। स्पिती वैली में न्यूनतम तापमान -7 डिग्री और अधिकतम तापमान 10 डिग्री दर्ज किया जा सकता है।

मौसम विभाग की मानें तो अगले 5 दिनों के दौरान हिमाचल प्रदेश, पंजाब, हरियाणा और उत्तरी राजस्थान में शीतलहर की स्थिति जारी रहने की संभावना है। ऐसे में ठंड, प्रदूषण और कोहरे के सितम के कारण परेशानी बढ़ सकती है।