Delhi NCR Earthquake Today: दिल्ली-NCR में आया भूकंप के तेज झटके, उत्तराखंड में भी डोली धरती, जानें कहां-कहां महसूस हुए झटके

 
Delhi NCR Earthquake Today: दिल्ली-NCR में आया भूकंप के तेज झटके, उत्तराखंड में भी डोली धरती, जानें कहां-कहां महसूस हुए झटके

Delhi NCR Earthquake Today: दिल्ली और आसपास के इलाकों (Delhi- NCR) में आज दोपहर भूकंप के तेज झटके (Strong earthquake) महसूस किए गए। फिलहाल किसी तरह के नुकसान की पुष्टि नहीं हुई है। ट्विटर पर कई लोगों ने इस बात की पुष्टि की है कि उन्होंने भूकंप के तेज झटके महसूस किए हैं।

 उत्तराखंड के हल्द्वानी में भी भूकंप के तेज झटकों से लोग सहम गए। इसके साथ ही रुद्रपुर में भूकंप के झटके महसूस किए गए। लोग घरो से बाहर निकल गए।

 एसएसपी ऑफिस में पुलिसकर्मी भी ऑफिस से बाहर निकल गए। राज्य के रामनगर में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए। ये भूकंप के झटके 2 बजकर 29 मिनट पर लगे।

राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र के मुताबिक नेपाल (Nepal) में आज दोपहर 2:28 बजे रिक्टर पैमाने पर 5.8 तीव्रता का भूकंप आया। इस भूंकप का केंद्र नेपाल-चीन बॉर्डर के पास बिछिया नामक जगह पर था। जो नेपाल का पश्चिमी प्रांत है।

नेपाल के आए इस भूकंप के झटके यूपी की राजधानी लखनऊ में भी महसूस किए गए। दोपहर करीब ढाई बजे नेपाल से लेकर दिल्ली और यूपी में कई जगहों पर भूकंप के तेज झटके लोगों ने महसूस किए। भूकंप के ये झटके लगभग 10-15 सेकंड तक रहे। जिसके कारण कई लोग दहशत में अपने घरों और ऑफिसों से बाहर निकल आए।


सोशल मीडिया पर कई यूजर्स ने दिल्ली-NCR में भूकंप के झटके महसूस होने के कुछ सेकंड बाद छत के पंखे और दूसरे घरेलू सामानों हिलते हुए वीडियो पोस्ट किए। उत्तराखंड की राजधानी देहरादून और पिथौरागढ़ समेत अन्य जिलों में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए।

हालांकि, अभी तक कहीं से भी जान-माल के नुकसान की कोई खबर नहीं है। गौरतलब है कि इससे पहले 5 जनवरी को अफगानिस्तान के फैजाबाद में मध्यम तेजी का एक भूकंप आया था। जिसके बाद दिल्ली और एनसीआर सहित पाकिस्तान और भारत के कुछ हिस्सों में तेज झटके महसूस किए गए थे।

आज दिल्ली और NCR में भूकंप के झटके आने से लोगों में दहशत फैल गई, भले ही यह बहुत कम समय के लिए था।