Badrinath Dham: बद्रीनाथ धाम के कपाट खुलने की तारीख का हुआ एलान, जानिए कब से दर्शन कर सकेंगे श्रद्धालु?

 
Badrinath Dham: बद्रीनाथ धाम के कपाट खुलने की तारीख का हुआ एलान, जानिए कब से दर्शन कर सकेंगे श्रद्धालु?

Char Dham Yatra 2023: बसंत पंचमी (Vasant Panchami) के मौके बद्रीनाथ धाम (Badrinath Dham) के कपाट खुलने की तारीख का एलान हो गया है। 

उत्तराखंड के चार धामों में एक भगवान बद्री विशाल (Badri Vishal Temple) के कपाट खुलने की तारीख और समय तय कर लिया गया है। इस वर्ष 27 अप्रैल को सुबह 7:10 बजे भगवान बद्रीनाथ के कपाट खुल जाएंगे।


 

श्रीबद्रीनाथ और केदारनाथ मंदिर समिति द्वारा इस संबंध में जानकारी बसंत पंचमी पर दी गई।

समिति के ओर से ट्वीट कर बताया गया, "भगवान बदरी विशाल के कपाट इस वर्ष 27 अप्रैल को प्रात: 07:10 बजे श्रद्धालुओं के लिए खोल दिए जाएंगे। बसंत पंचमी के अवसर पर नरेंद्रनगर में आयोजित समारोह में कपाट खुलने की तिथि घोषित हुई।"

समिति द्वारा जब समय का एलान किया गया तो उस वक्त राजपरिवार के सदस्यों के अलावा श्रीबद्रीनाथ और केदारनाथ मंदिर समिति के अध्यक्ष अजेंद्र अजय उपस्थित रहे।

समिति द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार बसंत पंचमी के अवसर इस बार भी भगवान बद्री विशाल के कपाट खेलने का मुहूर्त तय किया गया। समिति के ओर से बताया गया कि इस वर्ष 27 अप्रैल को प्रातः 7:10 बजे गुरु पुष्य योग में कपाट तीर्थ यात्रियों के लिए खोल दिए जाएंगे।

इससे पहले जोशीमठ संकट के बीच मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा बुधवार को कहा था कि चार धाम यात्रा की तैयारियां पूरी जोरशोर से चल रही हैं।

जोशीमठ संकट के बीच लगाए जा रहे तमाम कयासों पर सीएम धामी के बयान से विराम लगा दिया था। जिसके बाद गुरुवार को समय और तारीख का एलान कर दिया गया।