दिवाली के पहले महंगाई की एक और मार, Amul और Mother Dairy के बाद इस दूध ने भी बढ़ाया दाम, नई कीमतें आज से लागू

After Amul and Mother Dairy, now Sanchi milk is also expensive

 
दिवाली के पहले महंगाई की एक और मार, Amul और Mother Dairy के बाद इस दूध ने भी बढ़ाया दाम, नई कीमतें आज से लागू
दिवाली के पहले महंगाई की एक और मार, Amul और Mother Dairy के बाद अब सांची दूध भी हुआ महंगा

भोपाल। महंगाई की मार से परेशान जनता की मुसीबतें थमने का नाम नहीं ले रही हैं, पहले ही पेट्रोल डीजल के लिए महंगी कीमतचुका रहे आम लोगों को अब दूध भी महंगा ही नसीब होगा। मध्य प्रदेश में सांची दूध महंगा हो गया है।

भोपाल दुग्ध संघ ने सांची के दो कैटेगरी गोल्ड और डायमंड दूध के दाम बढ़ा दिए हैं। अब आपको सांची गोल्ड फुल क्रीम मिल्क के 1 लीटर पैकेट के लिए 59 की जगह 61 रुपए चुकाने होंगे। बढ़ी हुई कीमतें गुरुवार 20 अक्टूबर से लागू हो गयीं।

सांची गोल्ड मिल्क के साथ अब सांची डायमंड मिल्क के दाम भी बढ़ गए हैं। पहले सांची डायमंड मिल्क 500 ML का पैकेट 31 रुपये का मिलता था वह अब 32 रुपये प्रति लीटर हो गया है, यानी अगर 1 लीटर दूध आप लेते हैं तो उसके लिए 64 रुपए देने होंगे।

 सांची दुग्ध संघ इस साल पहले भी दूध की कीमतें बढ़ा चुका है, इसी हफ्ते अमूल ने भी अपने दामों में वृद्धि की थी।

साल भर का सबसे बड़ा त्यौहार दीपावली नजदीक है। इससे कुछ दिन पहले ही सांची दूध के दाम में वृद्धि होना आम लोगों के लिए एक बड़ा झटका है। क्योंकि दूध महंगा होने के साथ ही दूध से बनने वाली मिठाइयों, दही, छाछ, बटर की कीमतों में भी इजाफा होने की संभावना है।

 हालांकि अच्छी बात यह है कि सांची ने सिर्फ अपने दो प्रीमियम क्वालिटी मिल्क के ही दाम बढ़ाए हैं अन्य प्रोडक्ट के दामों में कोई भी वृद्धि नहीं हुई है।

सांची के पहले अमूल भी दूध के दामों में वृद्धि कर चुका है। अमूल गोल्ड मिल्क की बात की जाए तो 1 लीटर का पैकेट 61 रुपए की जगह 63 रुपए का हो गया है।

 वहीं मदर डेरी फुल क्रीम मिल्क भी बीते दिनों 61 से बढ़कर 63 रुपए प्रति लीटर हो गया है। इसके बाद अब सांची दूध ने अपने दामों में वृद्धि की है।