ipl 2023: IPL का फाइनल देखने पहुंचे फैंस के लिए आई बड़ी खबर, आज ही होगा मैच

ipl 2023: big news for the fans who came to watch the final of IPL, the match will be held today
 
ipl 2023: IPL का फाइनल देखने पहुंचे फैंस के लिए आई बड़ी खबर, आज ही होगा मैच

CSK vs GT Final Score Live: आईपीएल 2023 (ipl 2023) का फाइनल मैच देखने अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम पहुंचे दर्शकों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। यह मुकाबला रविवार को खेला जाना था। लेकिन बारिश की वजह से नहीं खेला जा सका। रविवार की शाम से ही बारिश शुरू हो गई थी।

 मैच देखने पहुंचे दर्शक अपने पसंदीदा खिलाड़ियों को खेलते हुए तो नहीं देख सके, लेकिन भीग जरूर गए। दर्शकों को स्टेडियम की खराब व्यवस्था की वजह से भी परेशानी हुई।

दरअसल नरेंद्र मोदी स्टेडियम की छत का एक हिस्सा लीक कर रहा था। इस वजह से छत से भारी मात्रा में पानी गिर रहा था। दर्शक पानी गिरने की वजह से काफी परेशान हुए और कुछ तो भीग भी गए।

दर्शकों ने सोशल मीडिया के जरिए प्रतिक्रिया जाहिर की। कई दर्शक इसको लेकर गुस्सा भी हुआ। ट्विटर पर स्टेडियम के वीडियो शेयर किए गए हैं, जिनमें पानी गिरते हुए साफ देखा जा सकता है।



 

2023 इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का फाइनल जो कि चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और गुजरात टाइटन्स (GT) के बीच रविवार, 28 मई को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाना था, रिजर्व डे यानी के लिए स्थगित कर दिया गया था। सोमवार को लगातार बारिश के बाद एक गेंद भी नहीं होने दी।

चार बार खिताब जीत चुकी सीएसके आईपीएल इतिहास की सबसे सफल टीम है। वे प्रतियोगिता में सबसे अनुभवी टीम भी हैं, उनके दस्ते में कई विश्व स्तरीय खिलाड़ी हैं, जिनमें एमएस धोनी, रुतुराज गायकवाड़ और रवींद्र जडेजा शामिल हैं।

IPL के इतिहास में पहली बार होगा ऐसा मैच


आईपीएल के इतिहास में यह पहला मौका होगा, जब टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला रिजर्व-डे को खेला जाएगा। 28 मई को लगातार बारिश होते रही। इसको देखते हुए अंपायर ने फाइनल मैच को रिजर्व-डे में करवाने का फैसला लिया।

क्या होता है रिजर्व डे


जब कोई बड़ा मैच तय दिन और समय पर बारिश या किसी अन्य कारण से नहीं हो पता है तो अंपायर्स एक दिन निर्धारित करते हैं। इस दिन को रिजर्व डे कहा जाता है।

आईपीएल 2023 का फाइनल मुकाबले गुजरात टाइटंस बनाम चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच रविवार को फाइनल मुकाबला होना था, लेकिन बारिश की वजह से यह रद्द हो गया है। अब यह मैच आज यानी 29 मई को शाम 7:30 बजे मैच खेला जाएगा और आज ही चैंपियन टीम की घोषणा होगी।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11 (GT vs CSK IPL Final Live Score)

चेन्नई सुपर किंग्स (CSK)

रुतुराज गायकवाड़, डेवोन कॉनवे, अजिंक्य रहाणे, अंबाती रायडू, शिवम दूबे, मोइन अली, रवींद्र जडेजा, एमएस धोनी (विकेटकीपर और कप्तान), दीपक चाहर, तुषार देशपांडे, महेश थीक्षणा।

गुजरात टाइटन्स (GT)

रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), शुभमन गिल, साई सुदर्शन, विजय शंकर, हार्दिक पांड्या (कप्तान), डेविड मिलर, राहुल तेवतिया, राशिद खान, मोहित शर्मा, नूर अहमद, मोहम्मद शमी।

 माही के लिए स्पेशल यह फाइनल

आईपीएल के इतिहास में पहली बार टूर्नामेंट का पहला और फाइनल मुकाबला एक ही टीमों के बीच खेला जाएगा. बतौर कप्तान धोनी का आखिरी आईपीएल फाइनल हो सकता है।

शाम 7:30 बजे शुरू होगा मुकाबला

यह मैच अहदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। शाम 7:30 बजे यह मुकाबला शुरू होगा और मैच शुरू होने से आधे घंटे पहले टॉस होगा।

फाइनल मुकाबले में धोनी रचेंगे इतिहास

एमएस धोनी गुजरात टाइटंस के खिलाफ आईपीएल में अपना 250वां मैच खेलने मैदान पर उतरेंगे।

28 मई को खरीदे हुए टिकट का आज भी कर सकेंगे इस्तेमाल।

अगर आपने आईपीएल 2023 के फाइनल का टिकट खरीदा था तो इसे आज भी इस्तेमाल कर सकते हैं।