IND vs NZ 1st ODI Score Live: शुभमन गिल ने दोहरा शतक जड़ रचा इतिहास, न्यूजीलैंड के खिलाफ जड़ा दोहरा शतक, तोड़ा ईशान किशन का रिकॉर्ड

 
IND vs NZ 1st ODI Score Live: शुभमन गिल ने दोहरा शतक जड़ रचा इतिहास, न्यूजीलैंड के खिलाफ जड़ा दोहरा शतक, तोड़ा ईशान किशन का रिकॉर्ड

न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में भारतीय ओपनर शुभमन गिल की दमदार बल्लेबाजी देखने को मिली। एक छोर पर जमकर इस युवा ने दोहरा शतक जमाया।

इस युवा ने लगातार तीन छक्के जमाते हुए अपनी डबल सेंचुरी पूरी की। इस पारी की बदौलत भारतीय टीम 8 विकेट पर 349 रन का स्कोर खड़ा किया।

हैदराबाद में न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया।

शुभमन गिल ने कप्तान के साथ मिलकर टीम के लिए एक और सधी शुरुआत दिलाई। रोहित 34 रन बनाकर आउट हुए, इसके बाद पिछले मैच के शतकवीर विराट कोहली भी मिचेल सैंटनर की एक बेहतरीन गेंद पर बोल्ड हो गए. इशान किशन महज 5 रन बनाकर विकेट गंवा बैठे।

लगातार गिरते विकटों के बीच शुभमन गिल का बल्ला जमकर रन बरसाता रहा. पहले 52 गेंद पर 9 चौके और 1 छक्का जमाकर पचास रन पूरे किए. इसके बाद उन्होंने 87 गेंद का सामना करने के बाद 14 चौके और 2 छक्के लगाते हुए सेंचुरी पूरी की। वनडे में यह गिल की लगातार दूसरी जबकि करियर की तीसरी सेंचुरी रही।

यहां से पारी को गिल ने चौकों छक्कों में डील करना शुरू किया और पहले 122 गेंद पर 150 रन पूरे किए और फिर आखिरी ओवर में पहुंच कर लगातार 3 जोरदार छक्के जमाते हुए 145 गेंद पर 19 चौके और 8 छक्के लगाते हुए डबल सेंचुरी जमा दी।

शुभमन गिल ने महज 19वीं वनडे पारी में अपना दोहरा शतक जमाया।

भारत के पहले दिग्गज सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग और रोहित शर्मा ने भी शतक बनाया था लेकिन इतनी जल्दी किसी से बल्ले से इतनी बड़ी पारी नहीं आई थी।