UP Police Recruitment 2023: यूपी पुलिस भर्ती का नोटिफिकेशन जारी! ये है पूरी डिटेल्स

 
UP Police Recruitment 2023: यूपी पुलिस भर्ती का नोटिफिकेशन जारी! ये है पूरी डिटेल्स

UP Police Jobs: सरकारी नौकरी की तलाश करने वाले युवाओं के लिए जल्द ही यूपी में सरकारी नौकरी की खुशखबरी मिलने वाली है।


यूपी पुलिस में सरकारी नौकरी का इंतजार कर रहे हैं तो यह खबर आपके बहुत काम की है।


हम यहां बता रहे हैं कि आप यूपी पुलिस में आने वाली सरकारी नौकरियों के लिए कौन कौन कैंडिडेट्स आवेदन कर सकते हैं।

मतलब आवेदन करने के लिए कैंडिडेट्स को किन किन चीजों की जरूरत होगी।

उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल और फायरमैन के पदों पर भर्ती शुरू होने के लिए एक साल से इंतजार कर रहे लाखों कैंडिडेट्स के लिए आधिकारिक अपडेट आखिरकार आ गया है। 

उत्तर प्रदेश सरकार के 'मिशन रोजगार यूपी' द्वारा 11 जनवरी, 2023 को शेयर किए गए एक अपडेट के मुताबिक, यूपी पुलिस 37,000 कांस्टेबल और फायरमैन पदों पर भर्ती करेगी।

UP Police Constable, Fireman Recruitment Application Process

उत्तर प्रदेश पुलिस में 37 हजार कांस्टेबल और फायरमैन के पदों पर भर्ती के लिए निर्धारित चयन प्रक्रिया में शामिल होने के लिए उम्मीदवारों को ऑनलाइन आवेदन करना होगा।


आवेदन की प्रक्रिया उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (यूपीपीआरपीबी या यूपीपीबीपीबी) की आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in पर शुरू होगी। 


हालांकि, फिलहाल इस अपडेट में आवेदन प्रक्रिया शुरू होने की तारीख का जिक्र नहीं किया गया है। ऐसे में उम्मीदवार यूपी पुलिस कांस्टेबल आवेदन 2023 के लिए समय-समय पर यूपीपीआरपीबी की वेबसाइट पर विजिट करते रहें।


UP Police Recruitment 2023: Qualifications


कैंडिडेट किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से इंटरमीडिएट या 12वीं पास उम्मीदवार यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती के लिए आवेदन कर सकेंगे. वहीं, यूपी पुलिस फायरमैन भर्ती 2023 के लिए 12वीं के साथ-साथ अन्य योग्यता भी जरूरी होगी।


UP Police Recruitment 2023 Notice Released On January 7, 2022

उत्तर प्रदेश पुलिस में कांस्टेबल सिविल पुलिस के 26,210 और फायरमैन के 172 पदों पर भर्ती के लिए 7 जनवरी 2022 को नोटिस जारी किया गया था।

हालांकि बाद में पदों की संख्या बढ़ाई गई थी। नोटिस में बोर्ड ने इस भर्ती प्रक्रिया के संचालन के लिए निविदाएं भी मांगी थीं। 

तब से, लाखों कैंडिडेट्स यूपी पुलिस कांस्टेबल, फायरमैन भर्ती 2023 के संबंध में अपडेट जारी करने की मांग और इंतजार कर रहे हैं।