UP Police Constable 2022: जल्द खत्म होगा इंतजार, जानिए कब आएगा भर्ती नोटिफिकेशन, क्या होगा परीक्षा का मोड और कितने पदों पर होगी भर्ती

 
UP Police Constable 2022: जल्द खत्म होगा इंतजार, जानिए कब आएगा भर्ती नोटिफिकेशन,क्या होगा परीक्षा का मोड और कितने पदों पर होगी भर्ती

UP Constable 2022: उत्तर प्रदेश पुलिस विभाग में कॉन्स्टेबल के 26 हजार से भी अधिक पदों पर होने वाली भर्ती के लिए अभ्यर्थी पिछले काफी समय से नोटिफिकेशन जारी होने का इंतजार कर रहे हैं। Read:- सरकारी नौकरियां

 

 

दरअसल उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPBPB) द्वारा राज्य में कॉन्स्टेबल के 26,210 तथा फायरमैन के 172 पदों पर भर्ती की जानी है और इसी भर्ती के लिए अभ्यर्थियों को नोटिफिकेशन का इंतजार है।

इस भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी करने को लेकर पुलिस भर्ती बोर्ड द्वारा अभी तक कोई आधिकारिक अपडेट सामने नहीं आया है, लेकिन यह उम्मीद जताई जा रही है कि UPPBPB इसके लिए नवम्बर में नोटिफिकेशन जारी करके आवेदन प्रक्रिया शुरू की जा सकती है।

अभ्यर्थियों को इससे जुड़े अपडेट्स के लिए UPPBPB की आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखनी चाहिए।


किस मोड में होगी परीक्षा, कितने पदों पर होगी भर्ती 


उत्तर प्रदेश में कॉन्स्टेबल तथा फायरमैन के 26,382 पदों पर होने वाली भर्ती के लिए परीक्षा ऑफलाइन मोड में आयोजित की जा सकती है।

दरअसल UPPBPB द्वारा परीक्षा एजेंसी के चयन के संबंध में कुछ दिनों पहले जारी किए गए नोटिस में इस बात का उल्लेख है कि इसके लिए लिखित परीक्षा ऑफलाइन मोड में आयोजित की जाएगी।

हालांकि इस संबंध में पूरी जानकारी नोटिफिकेशन जारी होने के बाद ही सामने आ पाएगी।


किन्हें मिल सकता है आवेदन का मौका


उत्तर प्रदेश में अभी तक आयोजित की जाने वाली कॉन्स्टेबल भर्तियों में न्यूनतम 18 साल और अधिकतम 22 साल तक के 12वीं पास अभ्यर्थियों को आवेदन का मौका दिया जाता रहा है।

इसी आधार पर यह उम्मीद जताई जा रही है कि UPPBPB इस साल की कॉन्स्टेबल भर्ती में भी वही क्राइटेरिया लागू हो सकता है। 


कैसे करें प्रतियोगी परीक्षाओं की पक्की तैयारी


अगर आप भी सरकारी नौकरी करने का सपना देख रहे हैं और सालों से इसके लिए तैयारी कर रहे हैं लेकिन कई कोशिशों के बाद अब तक सफल नहीं हो सके हैं तो आप एक बार सफलता डॉट कॉम के कोर्सेस का हिस्सा जरूर बनें।

सफलता इस वक्त UP लेखपाल, SBI क्लर्क, SBI पीओ, दिल्ली पुलिस कॉन्स्टेबल के साथ SSC और रेलवे की विभिन्न भर्तियों के लिए बैच और फ्री कोर्सेस चला रहा है। इन कोर्सस में दिल्ली की एक्सपर्ट फैकल्टी छात्रों को उनकी परीक्षा के लिए तैयार करती है।

इन कोर्सेस से जुड़कर आप किसी भी प्रतियोगी परीक्षा की घर बैठकर कम्प्लीट तैयारी कर सकते हैं और सरकारी नौकरी करने के अपने सपने को साकार कर सकते हैं।