Winter Sex Benefits: सेक्स के लिए बेस्ट टाइम है सर्दियों का मौसम, इसके आगे दवा भी है फेल

सर्दी के मौसम में क्या ज्यादा संबंध बनाने की होती है चाहत?
 
Winter Sex Benefits: सेक्स के लिए बेस्ट टाइम है सर्दियों का मौसम, इसके आगे दवा भी है फेल

देश के अधिकतर इलाकों में कड़ाके की ठंड पड़ने लगी है। सर्दी की कल्पना भर से हमारे दिमाग में रजाई, कंबल और अदरक वाली चाय का ख्याल आने लगता है। लेकिन, क्या आपको पता है कि सर्दी के मौसम में इंसान की एक और चाहत बढ़ जाती है। 

एक ताजा सर्वे के मुताबिक आधे से अधिक पुरुषों और महिलाओं ने स्वीकार किया है कि सर्दी के मौसम में वे ज्यादा उत्तेजित मसहूस करते हैं। 

इतना ही नहीं तीन चौथाई लोगों का कहना है कि सर्दी के मौसम में वे ज्यादा समय तक बिस्तर में पड़े रहते हैं, ऐसे में स्वाभाविक तौर पर सेक्स की फ्रीक्वेंसी बढ़ जाती है। 

इस सर्वे में 2000 महिला-पुरुषों को शामिल किया गया। इसमें से 62 फीसदी पुरुषों और 58 फीसदी महिलाओं ने स्वीकार किया कि वे सर्दी में खुद को ज्यादा उत्तेजित महसूस करते हैं। 

इतना ही नहीं सर्वे में शामिल लोगों में से 74 फीसदी ने कहा कि सर्दी के मौसम में वे ज्यादा समय तक रजाई-कंबल में पड़े रहते हैं, इस कारण स्वाभाविक तौर पर सेक्स की फ्रीक्वेंसी बढ़ जाती है।

सर्वे के मुताबिक जब बर्फबारी होती है तो वे और उत्तेजित महसूस करते हैं। वे ज्यादा रोमांटिक हो जाते हैं और पार्टनर्स को एक दूसरे के साथ रहना अच्छा लगता है।

 यहां तक सर्दी के मौसम में युवा दिलों के बीच अफेयर के मामले भी काफी बढ़ जाते हैं।

 करीब 62 फीसदी पुरुषों ने कहा कि सर्दी के मौसम में वे अफेयर ज्यादा पसंद करते हैं जबकि 58 फीसदी महिलाएं भी इस बात से इत्तेफाक रखती थी। 

हालांकि इस अफेयर के पीछे की एक और कहानी है। सर्वे के मुताबिक यूरोप और अमेरिका में सर्दी के मौसम खासकर दिसंबर का महीना छुट्टियों वाला होता है और इस दौरान खूब पार्टियां होती हैं। महिला-पुरुष दोनों में इस दौरान शराब का सेवन बढ़ जाता है।

ऐसे में इस दौरान अफेयर बढ़ने का एक कारण यह भी होता है। इसमें क्रिसमस पार्टी भी एक कारण है. इस दौरान महिला-पुरुषों का सोशलाइजेशन बढ़ जाता है।

इस सर्वे में 42 फीसदी पुरुषों और 41 फीसदी महिलाओं ने माना कि इस मौसम में उन्होंने खुद से साथ चिटिंग की है। 

यानी इन लोगों ने किसी के साथ रिलेशनशिप में रहने के बावजूद दूसरे व्यक्ति से संबंध बना लिया।

वेबसाइट के मुताबिक बीते दशक में 2022 एक ऐसा वर्ष रहा, जब अफेयर के मामलों में काफी बढ़ोतरी देखी गई।

इस दौरान अफेयर के मामलों में 18 फीसदी तक की वृद्धि हुई।

माना जा रहा है कि दुनिया में कोरोना महामारी के लगाए गए लॉकडाउन और उसके बाद चीजें ओपन के कारण इन मामलों में वृद्धि हुई है।