Daljeet Kaur Passes Away: पंजाबी एक्ट्रेस दलजीत कौर का निधन, 3 साल से ब्रेन ट्यूमर से लड़ रही थीं जंग

 
dalljiet kaur

Daljeet Kaur Passes Away: पंजाबी एक्ट्रेस दलजीत कौर (Daljeet Kaur Death) का निधन हो गया। 69 साल की अदाकारा ने गुरुवार की सुबह आखिरी सांस ली।

रिपोर्ट्स के अनुसार दलजीत कौर पिछले तीन साल से ब्रेन ट्यूमर से पीड़ित थीं और बीते एक साल से कोमा में थीं। बता दें एक्ट्रेस ने 10 से ज्यादा हिंदी और 70 से अधिक पंजाबी फिल्मों में काम किया था।

एक्ट्रेस के निधन की खबरों को उनके चचेरे भाई ने कंफर्म किया है और बताया है कि दलजीत का निधन उनके ही घर पर हुआ। एक्ट्रेस के निधन से उनके परिवार वाले सदमे में हैं। वहीं पंजाबी इंडस्ट्री में शोक की लहर छा गई है।

रिपोर्ट्स के अनुसार, अदाकारा का शरीर पंचतत्व में विलीन हो चुका है। 17 नवंबर को दोपहर 1 बजे उनका अंतिम संस्कार नई आबादी अकालगढ़ के शमशानघाट में किया गया।

बता दें कि दलजीत दिल्ली के लेडी श्री राम कॉलेज से स्नातक तक पढ़ाई करने के बाद कौर ने 1976 में ‘दाज’ फिल्म के साथ अपना करियर शुरू किया था।

कौर ने कई हिट फिल्मों में अभिनय किया, जिनमें ‘पूत जट्टां दे’ (1983), ‘मामला गड़बड़ है’ (1983), ‘की बनू दुनिया दा’ (1986), ‘पटोला’ (1988) और ‘सईदा जोगन’ (1979) शामिल हैं।

ब्रेन ट्यूमर से पीड़ित थीं दलजीत कौर

69 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कहने वाली पंजाबी एक्ट्रेस दलजीत कौर एक गंभीर बीमारी से पीड़ित थीं। उनके चचेरे भाई हरिंदर सिंह खंगुरा के अनुसार कौर पिछले तीन वर्ष से ब्रेन ट्यूमर से पीड़ित थीं और बीते एक साल से कोमा में थीं।

दलजीत एक्टिंग की दुनिया के अलावा कबड्डी और हॉकी की भी खिलाड़ी रही थीं। उनके निधन पर पंजाबी एक्ट्रेस नीरू बाजवा, सिंगर मीका सिंह ने ट्वीट कर शोक संवेदनाएं व्यक्त की हैं।

दलजीत कौर को याद करते हुए सतीश शाह ने ट्विटर पर लिखा, "एक प्यारी दोस्त और बैचमेट दलजीत कौर, जो गुजरे जमाने की पंजाबी एक्ट्रेस थीं का इस महीने 17 तारीख को निधन हो गया। उनकी आत्मा को शांति मिले। एफटीआईआई 1976 बैच।"