Weather Update: भारी बारिश का अलर्ट, दिल्ली-यूपी में भी बरसेंगे बादल, जानें आज का मौसम

Weather Update: Heavy rain alert, clouds will rain in Delhi-UP too, know today's weather
 
Weather Update: भारी बारिश का अलर्ट, दिल्ली-यूपी में भी बरसेंगे बादल, जानें आज का मौसम

Weather Update: देश के अधिकतर हिस्सों में मानसून की बारिश देखने को मिल रही है। पहाड़ों पर हो रही मानसून की बारिश आफत बन गई है।

उत्तराखंड से लेकर हिमाचल प्रदेश तक लैंडस्लाइड और फ्लैश फ्लड की खबरें सामने आ रही हैं। वहीं, मैदानी इलाकों में भी कहीं-कहीं भारी बारिश देखी जा रही है।उत्तर प्रदेश, बिहार और नई दिल्ली में बारिश गर्मी से राहत लेकर आई है।

मौसम विभाग की मानें तो अगले दो दिनों के दौरान दक्षिण-पश्चिम मानसून राजस्थान के कुछ हिस्सों और पंजाब, हरियाणा के बचे हुए हिस्सों में आगे बढ़ सकता है।

मौसम विभाग ने बताया कि उत्तर पश्चिम, मध्य और पश्चिम भारत में अगले पांच दिनों के दौरान मानसून की गतिविधियां देखने को मिलेंगी।

जाने यूपी के मौसम का हाल

यूपी की राजधानी लखनऊ में आज न्यूनतम तापमान 27 डिग्री और अधिकतम तापमान 37 डिग्री रह सकता है। वहीं, लखनऊ में भी आज बारिश की गतिविधियां देखने को मिलेंगी।

जाने गाजियाबाद के मौसम का हाल

गाजियाबाद की बात करें तो आज यहां भी बारिश देखने को मिलेगी। वहीं, अधिकतम तापमान 35 डिग्री दर्ज किया जा सकता है। गाजियाबाद में भी इस पूरे हफ्ते बारिश की गतिविधियां जारी रहेंगी।

जाने नई दिल्ली के मौसम का हाल

मौसम विभाग की मानें तो देश की राजधानी नई दिल्ली में आज न्यूनतम तापमान 26 डिग्री और अधिकतम तापमान 35 डिग्री दर्ज किया जा सकता है। वहीं, नई दिल्ली में आज बादल छाए रहेंगे। इसी के साथ, बारिश की गतिविधियां भी देखने को मिलेंगी। हालांकि ये बारिश हल्की बारिश होगी। 

मौसम विभाग की मानें तो इस पूरे हफ्ते ही नई दिल्ली में बारिश दर्ज की जा सकती है। आईएमडी (IMD) के मुताबिक, दिल्ली में अगले पांच दिनों के दौरान अधिकतम तापमान 32-34 डिग्री रह सकता है।

जाने अन्य राज्यों के मौसम का हाल

मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट की मानें तो आज मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ के कुछ हिस्सों, पूर्वी राजस्थान, विदर्भ, कोंकण और गोवा, गुजरात क्षेत्र, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम में मध्यम से भारी बारिश हो सकती है।

वहीं, पूर्वोत्तर बिहार, केरल, तटीय कर्नाटक और लक्षद्वीप में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश होने का पूर्वानुमान है।

वहीं, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, जम्मू कश्मीर, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली और उत्तर पश्चिमी राजस्थान में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।