Weather Today: यूपी-बिहार समेत इन राज्यों में होगी भारी बारिश, जानें देशभर के मौसम का हाल

Weather Today: Heavy rain will occur in these states including UP-Bihar, know the weather condition across the country
 
Weather Today: यूपी-बिहार समेत इन राज्यों में होगी भारी बारिश, जानें देशभर के मौसम का हाल

Weather Today: देश के अधिकतर हिस्सों में बारिश की गतिविधियां देखने को मिल रही हैं। पहाड़ी इलाकों में बारिश का रौद्र रूप देखने को मिल रहा है, जिससे नदियों का जल स्तर बढ़ गया और मैदानी इलाकों में तबाही मचा रहा है। 

मौसम विभाग की मानें तो अभी बारिश का ये दौर जारी रहने वाला है। अभी एक हफ्ते तक देश के ज्यादातर इलाकों में हल्की बारिश की गतिविधियां देखने को मिलेंगी। उत्तराखंड में बारिश ने लोगों को परेशान कर दिया है। लगातार बारिश के चलते नदियां उफान पर हैं। अगले पांच दिनों तक उत्तराखंड में भारी बारिश जारी रह सकती है।

इन राज्यों में भी भारी बारिश

मौसम विभाग की मानें तो बिहार, सिक्किम, अरुणाचल प्रदेश, असम और मेघालय में अगले दो दिनों तक भारी बारिश देखने को मिल सकती है। हिमाचल प्रदेश में भी आज यानी 12 अगस्त और कल ज्यादातर इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। वहीं, सुदूर इलाकों में भारी बारिश की गतिविधियां देखने को मिल सकती हैं।

नई दिल्ली के मौसम का हाल

मौसम विभाग की मानें तो आज यानी शनिवार को नई दिल्ली में न्यूनतम तापमान 28 डिग्री और अधिकतम तापमान 36 डिग्री दर्ज किया जा सकता है।

इसी के साथ, नई दिल्ली में दिन के वक्त तेज हवाएं चल सकती हैं। नई दिल्ली में 14 अगस्त से बारिश की गतिविधियां देखने को मिल सकती हैं।

उत्तर प्रदेश के मौसम का हाल

मौसम विभाग की मानें तो उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आज न्यूनतम तापमान 28 डिग्री और अधिकतम तापमान 35 डिग्री दर्ज किया जा सकता है। वहीं, लखनऊ में आज गरज के साथ एक या दो बार बारिश की गतिविधियां देखने को मिल सकती हैं। 

गाजियाबाद की बात करें तो आज यहां न्यूनतम तापमान 26 डिग्री और अधिकतम तापमान 34 डिग्री दर्ज किया जा सकता है। इसी के साथ, गाजियाबाद में आसमान में बादल छाए रहेंगे।

अन्य राज्यों के मौसम का हाल

मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट की मानें तो , झारखंड के कुछ हिस्सों, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, असम, अरुणाचल प्रदेश, मेघालय, नागालैंड के कुछ हिस्सों और हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में 1 या 2 स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश संभव है।

इसी के साथ, पूर्वोत्तर भारत, ओडिशा, छत्तीसगढ़, पूर्वी उत्तर प्रदेश, तमिलनाडु, केरल, दक्षिण आंतरिक कर्नाटक, रायलसीमा और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश संभव है।