Sahara India latest news: सहारा इंडिया के निवेशकों के लिए खुशखबरी! खाते में आए रुपये, तुरंत करें चेक

Sahara India latest news: निवेशकों के लिए खुशखबरी! अब आपके खाते में जल्दी होगी पैसों की जमा खाता ट्रांसफर की ऑनलाइन प्रक्रिया शुरू दस्तावेजों की प्रक्रिया भी हुई शुरू सभी निवेशकों के लिए सुविधाजनक कदम उठाए जा रहे हैं। 

 
Sahara India latest news: सहारा इंडिया के निवेशकों के लिए खुशखबरी! खाते में आए रुपये, तुरंत करें चेक

Sahara India latest news: निवेशकों के लिए खुशखबरी! अब आपके खाते में जल्दी होगी पैसों की जमा खाता ट्रांसफर की ऑनलाइन प्रक्रिया शुरू दस्तावेजों की प्रक्रिया भी हुई शुरू सभी निवेशकों के लिए सुविधाजनक कदम उठाए जा रहे हैं। Read More:- बगैर पहचान पत्र या फॉर्म के बदले जाएंगे 2000 के इतने नोट, SBI ने जारी किया बयान, जानें क्या कहा?

सहारा इंडिया (Sahara India) कंपनी को आज पूरा देश जानता है। एक समय में भारत में सहारा का बहुत चर्चा होता था। कई निवेशकों ने सहारा में पैसा निवेश किया है, जिनका पैसा अभी तक जब्त है। करोड़ों निवेशकों का पैसा सहारा के पास जमा है, लेकिन समय सीमा पूर्ण होने के बावजूद उनको अभी तक रिफंड नहीं मिला है। इससे निवेशकों में क्रोध देखा जा रहा है।

हालांकि, अब एक अच्छी खबर सामने आ रही है जिससे निवेशक खुशी से उछल पड़ेंगे। जानकारी के मुताबिक, जून-जुलाई 2023 के आसपास सभी निवेशकों के बैंक खातों में पैसे 10% ब्याज के साथ ट्रांसफर किए जाएंगे। सहारा इंडिया समूह के तहत कंपनियों ने रिफंड प्रक्रिया शुरू की है, जो हर निवेशक के लिए खुशी की खबर है।

इसके साथ ही, भारतीय बाजार नियामक सेबी द्वारा जारी की गई जानकारी के अनुसार, सहारा इंडिया ने हाल ही में 138 करोड़ रुपये का वसूली की है और इस राशि को निवेशकों को वापस कर दी गई है। आप इस तरीके से रिफंड का दावा कर सकते हैं।

सभी फंसे हुए निवेशकों के लिए एक बड़ी खुशखबरी है, क्योंकि सहारा इंडिया ने सभी रिफंड के लिए एक कंज्यूमर हेल्पलाइन जारी कर दी है। दोस्तों, अब आप सभी अपनी शिकायतें इस हेल्पलाइन पर दर्ज करा सकते हैं।

इस तरीके से आपको पूरी राशि का रिफंड मिलने की संभावना है। नवीनतम जानकारी के अनुसार, आपका पैसा जून-जुलाई 2023 के बीच में सहारा इंडिया रिफंड न्यूज़ के तहत स्थानांतरित किया जाएगा।

2000 note: नोटबंदी का सितम जारी! एक बार फिर बंद हुआ 2000 का नोट

उपभोक्ता हेल्पलाइन: आपकी सुविधा का स्रोत शिकायतें घर बैठे दर्ज करें

उपभोक्ता हेल्पलाइन की मुख्य विशेषता यह है कि आपको किसी कार्यालय में जाने की जरूरत नहीं होती है, आप अपनी शिकायतें अपने घर पर ही दर्ज कर सकते हैं।

मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, आप सेबी (भारतीय बाजार नियामक) के टोल-फ्री नंबर 18002667575 पर संपर्क कर सकते हैं या 1800227575 पर कॉल कर सकते हैं। इससे आपकी शिकायतों का समाधान करने में मदद मिलेगी।

यह समाचार निवेशकों के लिए सहारा इंडिया की खुशखबरी है। आपको अपना पैसा जल्द ही वापस मिलने की संभावना है।

निवेशकों को सलाह दी जाती है कि वे उपभोक्ता हेल्पलाइन पर संपर्क करें और अपनी शिकायतें दर्ज कराएं ताकि उन्हें फुल रिफंड मिल सके।

2000 note news: फिर नोटबंदी! 2 हजार का नोट वापस लेगा RBI, इस तारीख तक बैंक में जमा करा सकेंगे आप