Corona Update: सावधान! फिर रफ्तार पकड़ रहा कोरोना, स्वास्थ्य विभाग ने किया अलर्ट

महाराष्ट्र में दोगुने हुए केस तो दिल्ली में भी दिखा असर
 
Corona Update: सावधान! फिर रफ्तार पकड़ रहा कोरोना, स्वास्थ्य विभाग ने किया अलर्ट

Corona Update: फिर से रफ्तार पकड़ रहा कोरोना, स्वास्थ्य विभाग ने किया अलर्ट

Corona Update: देश भर में एक बार फिर से कोरोना का असर दिखने लगा है। तमाम राज्यों में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ने लगे हैं।

महाराष्ट्र ने मंगलवार (14 मार्च) को 155 नए कोविड के मामले दर्ज किए जो पिछले दिन दर्ज किए गए संक्रमणों से दोगुने से भी ज्यादा थे।

वहीं, राज्य में कोरोना के दो मरीजों की मौत हो गई। इसके साथ ही दिल्ली कोरोना के साथ एच3एन2 की दोहरी मार का सामना कर रहा है। इस साल में पहली बार 10 से ज्यादा के सामने आए हैं।

 
मध्य प्रदेश में भी मौसम बदलते ही कोरोना ने रफ्तार पकड़ ली है। होली के बाद से अब तक मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के 3 शहरों में 29 कोरोना मरीज मिल चुके हैं।

इंदौर (Indore) में सबसे तेजी से कोरोना के पॉजिटिव मरीज सामने आ रहे हैं, जबकि दूसरे नंबर पर भोपाल (Bhopal) है। 

वहीं, हिमाचल में भी हाल ही में 42 लोगों की रिपोर्ट पॉटिजिव आई। स्वास्थ्य विभाग अलर्ट मोड पर आ गया है।

दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, सोमवार (13 मार्च) को कोरोना के 13 नए मामले सामने आए। यह आंकड़ा इस साल में सबसे अधिक है। इससे पहले 29 दिसंबर को 11 मामले सामने आए थे।

राहत की बात है कि किसी मरीज की कोरोना के कारण कोई मौत नहीं हुई है।


महाराष्ट्र में कोरोना के हाल 

महाराष्ट्र के पुणे में सबसे अधिक 75 कोरोना के नए मामले दर्ज किए गए। इसके बाद मुंबई सर्कल में 49, नासिक में 13, नागपुर में आठ, कोल्हापुर में पांच, औरंगाबाद और अकोला में दो-दो और लातूर सर्कल में एक मामला सामने आया।

पिछले 24 घंटों में आए नए मामलों के साथ राज्य में कोरोना संक्रमित कुल मामलों की संख्या 81,38,653 तक पहुंच गई। मौत की संख्या बढ़कर 1,48,426 हो गई है।

देश में कोरोना की स्थिति 

देश भर में कोरोना के मामले लगातार बढ़ने लगे हैं. पिछले 24 घंटे में कोरोना के 402 मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही एक्टिव केस बढ़कर 3903 हो गए हैं। 

10 मार्च को 440 केस, 11 मार्च को 456 केस, 12 मार्च को 524 केस और 13 मार्च को 444 मामले सामने आए थे. 400 से 500 के बीच में हर दिन मामले दर्ज किए जा रहे हैं।