Weather Alert: मध्य प्रदेश में फागुन में बरसे बदरा, तेज आंधी तूफान और ओलों ने मचायी तबाही

आंधी-तूफान के साथ मध्यप्रदेश में बरसी आसमान से आफत! अंधेरे में डूबा भोपाल
 

Weather Alert: मध्यप्रदेश में फागुन के महीने में मौसम का मिजाज पूरी तरह से बदला हुआ है। रंगों के इस त्योहार पर आसमान से पानी बरसा।

प्रदेश के कई इलाकों में तेज आंधी-तूफान-बारिश के साथ ओले भी गिरे। राजधानी भोपाल में जगह जगह पेड़ गिर पड़े औऱ शहर की बिजली गुल हो गयी।

राजधानी भोपाल के साथ ही प्रदेश भर में बीते 2-3 दिन से मौसम बदला हुआ है। भोपाल में कल शाम तेज हवाओं के साथ 2 घंटे तक झमाझम बारिश की झड़ी लगी।

भोपाल के ज्यादातर क्षेत्रों में तेज हवाओं के साथ ओलावृष्टि हुई।

मौसम विभाग का कहना है 9 मार्च तक इसी तरह से मौसम बदला रहेगा।


राजधानी भोपाल में शाम 6:00 बजे से मौसम में हल्का सा बदलाव हुआ। फिर अचानक तेज हवाएं चलने के साथ झमाझम बारिश की झड़ी लग गयी। उसके बाद कोलार सहित आसपास के क्षेत्रों में भारी ओलावृष्टि हुई। कोलार क्षेत्र में घरों और छतों पर ओलों की चादर बिछी नज़र आई।

आंधी तूफान के कारण जगह जगह पेड़ गिर पड़े और बिजली के तार टूट गए। शहर के बड़े इलाकों में बिजली गुल हो गयी. त्योहार होने के कारण बड़ी संख्या में लोग सड़कों पर थे। पेड़ गिरने से जगह जगह ट्रैफिक जाम हो गया। रायसेन रोड, बागमुगलिया होशंगाबाद रोड, कटारा, अवधपुरी, अयोध्या बायपास इलाके में बिजली गुल हो गयी।

तो वही ओल्ड कैंपियन ग्राउंड के पास लकड़ी का लाइट होर्डिंग स्टैंड वाहनों पर गिर गया जिससे करीब 20 वाहन चपेट में आ गए।

 शहर के इस पॉश इलाके में घंटों बिजली गुल रही. तूफान से कई जगह पेड़ वाहनों पर गिरे। लाइट गुल होने से आधा शहर अंधेरे में डूब गया।